Latest Update

Soundarya Death – सौंदर्य की मौत कैसे हुई – सौंदर्या की शादी ?

सौंदर्या – Soundarya Soundarya Death एक ऐसी कलाकार जिनको लोग आज भी पसंद करते है उन्होंने वैसे तो कई बड़ी फिल्मों में काम किया है लेकिन आज उन्हें उनकी फिल्म सूर्यवंशम के लिए लोग जानते है सूर्यवंशम फिल्म टीवी पर इतनी बार आई की लोग एक बार अभिताभ बच्चन को भूल जायेंगे ,लेकिन सौंदर्या को नहीं , फिल्म सूर्यवंशी में सौंदर्या का ऐसा मनभावुक किरदार था जिसके लोग आज भी दीवाने है, भले ही बॉक्स ऑफिस पर सूर्यवंशम फ्लॉप हो गई थी लेकिन इस फिल्म ने टीवी पर खूब धूम मचाया।

कौन थी सौंदर्या ?

सौंदर्या का जन्म 18 जुलाई 1972 को बैंगलोर में हुआ था उनके पिता का नाम, के एस सत्यनारायण था जोकि फिल्म इंडस्ट्रीज के काफी बड़े चेहरे थे, वही उनकी माता का नाम मंझुला था , सौंदर्या फिल्म इंडस्ट्रीज से कोसो दूर थी वो पढ़ाई कर डॉक्टर बनना चाहती थे , लेकिन किस्मत क्या ना कराये , सौंदर्या ने ना चाहते हुए भी फिल्म इंडस्ट्रीज में कदम रखा और उनकी पहली फिल्म Gandharva थी जोकि 1992 में रिलीज़ हुई थी , इसी फिल्म से सौंदर्या का नया नामकरण भी हुआ, सौंदर्या ने तेलगु, तमिल , कनाडा , हिंदी , जैसी कई भाषाओं में काम किया है

सौंदर्या की शादी ?

Soundarya Marriage Pic

सौंदर्या का असली नाम सौम्या सत्यनारायण था उनके पिता बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज के बहुत बड़े चेहरे थे , फिल्म इंडस्ट्रीज में अथाह कामयाबी पाने के बाद सौंदर्या ने 2003 में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर जी. एस. रघु से शादी की थी। शादी के बाद सौंदर्या बहुत खुश थी , उनका पति उनसे बहुत प्यार करता था ”वही वो बीजेपी की बड़ी नेता बनकर उभर रही थी

कैसे हुई सौंदर्या की मौत ? Soundarya Death

शादी के बाद सौंदर्या का जीवन बहुत सुखी था ”सौंदर्या अपने पति के साथ बहुत खुश थी वही वो बीजेपी के लिए काम भी कर रही थी उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी बहुत पसंद थे। लेकिन 17 अप्रैल 2004 को एक घटना हुई जिसने सौंदर्या का सबकुछ उजाड़ दिया , 17 अप्रैल 2004 को सौंदर्या भारतीय जनता पार्टी और तेलुगु देशम पार्टी के उम्मीदवार के चुनाव प्रचार के लिए करीमनगर जा रही थीं। उन्हें वही अपनी लोकप्रियता के मद्देनजर चुनाव में प्रचार करना था। लेकिन सुबह 11.05 बजे एक फोर सीटर प्राइवेट एयरक्राफ्ट ने बेंगलुरु के जक्कुर एयरफील्ड से उड़ान भरी और करीब 100 फीट ऊपर जाते ही क्रैश हो गया। जिसमे सौंदर्या के साथ चार लोगों की मौत हो गई , सौंदर्या ने इस एयरक्राफ्ट में अपनी और अपने 5 महीने की बच्ची की जान गवा दी, एयरक्राफ्ट में अभिनेत्री के अलावा, उनके भाई अमरनाथ, हिंदू जागरण समिति के सेक्रेटरी रमेश कदम और पायलट जॉय फिलिप मौजूद थे। इस क्रेश में इन 5 लोगों की मौत हो गई और खत्म हुआ सौंदर्या की जीवन लीला , कहते है की अगर सौंदर्या अभी जिन्दा होती तो बीजेपी की बड़ी नेता होती।

कैसे मिली थी सूर्यवंशम फिल्म ?

Soundarya Death
Soundarya Amitabh Bachchan

साल 1998 में अमिताभ बच्चन का फिल्म करियर डूब रहा था , अमिताभ बच्चन की अच्छी से अच्छी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो रही थी। इसी वक़्त डायरेक्टर E. V. V. Satyanarayana अमिताभ बच्चन के पास एक फिल्म की कहानी लेकर पहुंचे। फिल्म की कहानी अमिताभ को बहुत पसंद आई ” लेकिन इस फिल्म के राधा किरदार के लायक बॉलीवुड में डायरेक्टर साहब को कोई पसंद नहीं आ रहा था उस वक़्त साउथ फिल्मों की सुपरस्टार सौंदर्या को इस फिल्म में काम करने का मौका मिला , और आज हिंदी भाषी लोग सौंदर्या को सूर्यवंशम के लिए ही जानते है. भले ही बॉक्स ऑफिस पर सूर्यवंशम फ्लॉप हो गई। लेकिन टीवी पर इस फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है।

Name Soundarya
Soundarya Real Name Sowmya Satyanarayan
Debit Film Gandharva in 1992
Date of Birth 18 July 1972
Husband Name G. S. Raghu
Death Date 17 April 2004
Political partyBJP

Soundarya Death

To Article Read

Sanya Malhotra Age

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button